ब्रेकिंग न्यूज़ मुंबई : सलमान खान के घर फायरिंग के आरोप में गिरफ्तार आरोपी हिरासत में फंदे पर लटका मौत |                खंडवा : मार्कशीट में जन्मतिथि देखकर प्रेम विवाह करने वाली लड़की निकली नाबालिग प्रेमी गिरफ्तार |                 दतिया : डायनामाइट में पत्थर मारते ही विस्फोट, दो युवकों की मौत |                इंदौर : फर्जी बिल कांड में तीन कर्मचारी बर्खास्त |                इंदौर : कांग्रेस नेता मनोज सुले ने अपने कोल्ड स्टोरेज में फांसी लगाकर की अत्महत्या |                रतलाम : गला दबाकर पत्नी की हत्या कर आत्महत्या दिखाने के लिए मुंह में डाला जहर |                आलीराजपुर : शादी में जा रहे 2 भाइयों की ट्रक की चपेट में आने से मौत |                राजगढ़ : जंगल में पेड़ पर लटका मिला 72 दिन से गायब युवक का कंकाल |                झाबुआ : साड़ी के फंदे में फर्श पर मिला युवक का शव, हत्या की आशंका |                  
घटिया खाने कि लगातार मिल रही है, शिकायते मगर रेल्वे के अधिकारियों के कानो मे जू नहीं रेंग रहे।

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) रेलवे मे यात्रियो के द्वारा पहले भी खाने को लेकर कई बार शिकायतें हुई है लेकिन कोई खास फर्क दिखाई नहीं देता हैं। हालही मे हबीबगंज से दिल्ली के बीच चलने वाली नई दिल्ली शताब्दी एक्स्प्रेस मे तीन दिन पहले यात्रियो को अखबार की कतरन पर खराब खाना परोसे का मामला सामने आया हैं। यात्री सचिन खरे ने शिकायत करते हुये लिखा कि......पानी मे दाल मिल नहीं रही,पनीर मे मटर गायव हम अखबार कि जहरीली इंक कि कतरन मे भोजन कुछ ऐसा दिखा रहा हैं जैसे रोड साइड समोसे खा रहे हो? इसे बेहतर किया जा सकता था शायद? भोपाल डीआरएम से लेकर आईआरसीटीसी, रेल सेवा और रेलमंत्री तक यह शिकायत कि गई। तत्काल वेंडर के खिलाफ कार्रवाई की गई, लेकिन इससे यात्री को कोई राहत नहीं मिली। ऐसे मे सवाल उठता हैं की शिकायत पर वेंडर पर कार्रवाई तो हो जाती हैं। लेकिन फिर यात्री का क्या फायदा हुआ। उसे न तो खाने के पैसे वापिस मिले और न ही रेलवे के कारण हुई परेशानी का कोई हर्जाना मिला। ऐसी ही खाने की गुणवत्ता को लेकर पहले भी कई बार शिकायतें हो चुका हैं। कार्रवाई होती हैं, लेकिन कुछ दिन बाद फिर गुणवत्ताविहीन खाना यात्रियो को परोसा जाने लगता हैं।

खाने की जांच के लिए कंपनी........ 

आईआरसीटीसी ने खाने की क्वालिटी की जांच के लिए एक कंपनी को हायर किया हैं। आईआरसीटीसी के अधिकारी सिर्फ किचन मे खाना बनाने की प्रक्रिया व उसमे उपयोग होने वाले मटेरियल की जांच करते हैं। कंपनी के कर्मचारी खाने को चखकर उसकी रिपोर्ट तैयार करके रेलवे को सौंपते हैं।

ऑनलाइन वीडियो चलते हैं : सिद्धार्थ सिंह,पीआरओ आईआरसीटीसी  

खाने की क्वालिटी को लेकर रोज करीब देशभर से 35 शिकायतें आती हैं। यात्री के शिकायत पर वेंडर पर कार्रवाई की जाती है किचन के ऑनलाइन वीडियो चलते रहते हैं।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com