ब्रेकिंग न्यूज़ मुंबई : सलमान खान के घर फायरिंग के आरोप में गिरफ्तार आरोपी हिरासत में फंदे पर लटका मौत |                खंडवा : मार्कशीट में जन्मतिथि देखकर प्रेम विवाह करने वाली लड़की निकली नाबालिग प्रेमी गिरफ्तार |                 दतिया : डायनामाइट में पत्थर मारते ही विस्फोट, दो युवकों की मौत |                इंदौर : फर्जी बिल कांड में तीन कर्मचारी बर्खास्त |                इंदौर : कांग्रेस नेता मनोज सुले ने अपने कोल्ड स्टोरेज में फांसी लगाकर की अत्महत्या |                रतलाम : गला दबाकर पत्नी की हत्या कर आत्महत्या दिखाने के लिए मुंह में डाला जहर |                आलीराजपुर : शादी में जा रहे 2 भाइयों की ट्रक की चपेट में आने से मौत |                राजगढ़ : जंगल में पेड़ पर लटका मिला 72 दिन से गायब युवक का कंकाल |                झाबुआ : साड़ी के फंदे में फर्श पर मिला युवक का शव, हत्या की आशंका |                  
अब तय किराये पर मिलेगी हमीदिया के मरीजो को एंबुलेंस।

भोपाल। संस्थान में निजी एंबुलेंस ऑपरेटर्स द्वारा मरीजो और उनके परिजनो से मनमाना किराया वसूले जाने की शिकायतो की जांच के बाद हमीदिया अस्पताल प्रबंधन ने यह फैसला लिया है कि अब हमीदिया अस्पताल प्रबंधन निजी एंबुलेंस ऑपरेटर्स को अनुबंधित कर, उनका किराया तय करेगा। इतना ही नहीं प्राइवेट एंबुलेंस ऑपरेटर बिना अनुमति के अस्पताल परिसर में दाखिल भी नहीं हो सकेंगे। अस्पताल में सरकारी किराए पर निजी एंबुलेंस की व्यवस्था अगले महीने शुरू होगी। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने प्राइवेट एंबुलेंस को अनुबंधित करने टेंडर जारी कर दिया है। हमीदिया अस्पताल के सूत्रो के मुताबिक सरकारी किराए पर प्राइवेट एंबुलेंस संचालन के लिए 14 एंबुलेंस ऑपरेटर्स ने टेंडर भरा है। वही, हमीदिया अस्पताल अधीक्षक डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि हमीदिया अस्पताल से रोजाना करीब 50 से ज्यादा मरीजो को निजी एंबुलेंस की जरूरत पड़ती है। निजी एंबुलेंस ऑपरेटर इन मरीजो को मनमर्जी का किराया वसूलते हैं। इसी तरह अस्पताल की मर्चुरी में पोस्टमार्टम के लिए आए शव, उसके घर तक पहुंचाने के लिए यह एंबुलेंस ऑपरेटर , किराए को लेकर मोल-भाव करते हैं। इस व्यवस्था को बदलने संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव के निर्देश पर निजी एंबुलेंस का किराया अस्पताल प्रबंधन द्वारा तय करने का निर्णय हुआ है। इसी फैसले के तहत प्राइवेट एंबुलेंस को अनुबंधित करने टेंडर जारी किए है। अब तक 14 ऑपरेटर्स ने टेंडर सबमिट किए हैं। जल्द ही इन एंबुलेंस ऑपरेटर्स से अनुबंध की प्रक्रिया पूरी कर, उन्हें अस्पताल से सरकारी किराए पर एंबुलेंस संचालन की अनुमति दी जाएगी। 

 

रजिस्ट्रेशन काउंटर के नजदीक शुरू होगा एंबुलेंस का बुकिंग काउंटर,
डॉ. श्रीवास्तव- अस्पताल में निजी एंबुलेंस की बुकिंग के लिए ओपीडी रजिस्ट्रेशन विंडो के नजदीक प्राइवेट एंबुलेंस बुकिंग काउंटर शुरू किया जाएगा। यहां हमीदिया अस्पताल में भर्ती मरीज के लिए, उसके परिजन एंबुलेंस बुक करा सकेंगे।  

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com