ब्रेकिंग न्यूज़ मुंबई : सलमान खान के घर फायरिंग के आरोप में गिरफ्तार आरोपी हिरासत में फंदे पर लटका मौत |                खंडवा : मार्कशीट में जन्मतिथि देखकर प्रेम विवाह करने वाली लड़की निकली नाबालिग प्रेमी गिरफ्तार |                 दतिया : डायनामाइट में पत्थर मारते ही विस्फोट, दो युवकों की मौत |                इंदौर : फर्जी बिल कांड में तीन कर्मचारी बर्खास्त |                इंदौर : कांग्रेस नेता मनोज सुले ने अपने कोल्ड स्टोरेज में फांसी लगाकर की अत्महत्या |                रतलाम : गला दबाकर पत्नी की हत्या कर आत्महत्या दिखाने के लिए मुंह में डाला जहर |                आलीराजपुर : शादी में जा रहे 2 भाइयों की ट्रक की चपेट में आने से मौत |                राजगढ़ : जंगल में पेड़ पर लटका मिला 72 दिन से गायब युवक का कंकाल |                झाबुआ : साड़ी के फंदे में फर्श पर मिला युवक का शव, हत्या की आशंका |                  
सोशल मीडिया अकाउंट को आधार से लिंक करने की फेसबुक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार।

नई दिल्ली। बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए सोशल मीडिया अकाउंट को आधार से लिंक करने के संबंध में देश के विभिन्न हाईकोर्ट में चल रहे मुकदमो को सुप्रीम कोर्ट में स्थानांतरित करने की फेसबुक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। उसने मंगलवार को  केंद्र सरकार, गूगल, वॉट्सऐप, ट्विटर, यू-ट्यूब और अन्य को नोटिस जारी कर 13 सितंबर तक जवाब मांगा है। वही, मद्रास, बांबे और मध्यप्रदेश हाई कोर्ट से सुप्रीम कोर्ट में मुकदमे स्थानांतरित करने की मांग की गई है। जस्टिस दीपक गुप्ता और अनिरुद्ध बोस की बेंच मामले की सुनवाई कर रही है। बेंच ने मद्रास हाईकोर्ट में चल रहे दो मुकदमो में सुनवाई जारी रखने को कहा है, लेकिन इसमें अंतिम आदेश जारी नहीं किया जाएगा। इन दोनों मुकदमो  में यूजर्स की सोशल मीडिया प्रोफाइल को आधार से लिंक करने की मांग की कई है।  

फेसबुक तमिलनाडु सरकार के इस सुझाव से इंकार-
तमिलनाडु सरकार ने सोमवार को बेंच से कहा था कि फर्जी खबरों के प्रसार, मानहानि, अश्लील, राष्ट्र विरोधी और आतंकवाद से संबंधित सामग्री के प्रवाह को रोकने के लिए सोशल मीडिया अकाउंट को उसके उपयोगकर्ताओं के आधार नंबर से जोड़ने की जरूरत है। फेसबुक तमिलनाडु सरकार के इस सुझाव का विरोध करते हुए कहा कि- 12-अंकों की आधार संख्या को साझा करने से यूजर की गोपनीयता नीति का उल्लंघन होगा। फेसबुक ने कहा कि वह तीसरे पक्ष के साथ आधार संख्या को साझा नहीं कर सकता है, क्योंकि वॉट्सएप के संदेश को कोई और नहीं देख सकता है और यहां तक कि उसकी भी पहुंच नहीं है।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com