ब्रेकिंग न्यूज़ मुंबई : सलमान खान के घर फायरिंग के आरोप में गिरफ्तार आरोपी हिरासत में फंदे पर लटका मौत |                खंडवा : मार्कशीट में जन्मतिथि देखकर प्रेम विवाह करने वाली लड़की निकली नाबालिग प्रेमी गिरफ्तार |                 दतिया : डायनामाइट में पत्थर मारते ही विस्फोट, दो युवकों की मौत |                इंदौर : फर्जी बिल कांड में तीन कर्मचारी बर्खास्त |                इंदौर : कांग्रेस नेता मनोज सुले ने अपने कोल्ड स्टोरेज में फांसी लगाकर की अत्महत्या |                रतलाम : गला दबाकर पत्नी की हत्या कर आत्महत्या दिखाने के लिए मुंह में डाला जहर |                आलीराजपुर : शादी में जा रहे 2 भाइयों की ट्रक की चपेट में आने से मौत |                राजगढ़ : जंगल में पेड़ पर लटका मिला 72 दिन से गायब युवक का कंकाल |                झाबुआ : साड़ी के फंदे में फर्श पर मिला युवक का शव, हत्या की आशंका |                  
इमेज को सुधारने के लिए निगम अमले ने किया सफाई अभियान शुरू।

भोपाल। अपनी इमेज को सुधारने का प्रयास करते हुए भोपाल नगर निगम ने इंदौर की तरफ से भोपाल नगर निगम सीमा में प्रवेश से करीब 15 किमी पहले फंदा और खजूरी में सड़क किनारे लगे कचरे के ढेर को गुरुवार को साफ कराई। यह क्षेत्र ग्राम पंचायत में शामिल है। यहा की गंदगी को देखकर धारणा बनती हैं कि भोपाल मे गंदगी हैं। इसलिए इमेज सु धारने के लिए निगम अमले ने यह सफाई अभियान चलाया। नगर निगम जोन-1 की टीम ने एक जेसीबी, तीन डंपर, दस मैजिक और 20 कर्मचारियों के साथ स्थानीय सरपंच की मदद से सफाई की। साथ ही इधर, कस्तूरबा नगर में गर्ल्स होस्टल के साथ मेन रोड पर लगे ठेले और गुमठी व्यवसायियों द्वारा की जा रही गंदगी के साथ बिना अनुमति लगे विज्ञापन बोर्ड पर कुल मिलाकर 7500 रुपए का स्पॉट फाइन किया गया।

वही, बोट क्लब पर स्थित लोगो को 5 रु जमा कर कपड़े कि पॉलिथीन लेने के लिए यहाँ लोगो को जानकारी दी गई। बोट क्लब को पॉलिथीन मुक्त घोषित करने के अगले दिन नगर निगम के कर्मचारियों ने ठेले वालों को समझाइश दी कि वे पॉलिथीन का उपयोग नहीं करें। कई लोगों ने पॉलिथीन जमा करके थैले भी लिए। उपायुक्त विनोद शुक्ला इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।


नगर निगम आयुक्त बी विजय दत्ता ने बताया कि कल यानि 20 अक्टूबर को पर्यटन निगम के साथ मिलकर हैरिटेज रन का आयोजन किया जा रहा है। यह रन शहर के सभी प्रमुख हैरिटेज पॉइंट से गुजरेगी। निगमायुक्त ने 21 सितंबर को वर्ल्ड क्लीनअप डे पर 150 स्थानों पर गांधीजी के मॉडल के नेतृत्व में चलने वाले सफाई अभियान की जानकारी भी दी।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com