ब्रेकिंग न्यूज़ मुंबई : सलमान खान के घर फायरिंग के आरोप में गिरफ्तार आरोपी हिरासत में फंदे पर लटका मौत |                खंडवा : मार्कशीट में जन्मतिथि देखकर प्रेम विवाह करने वाली लड़की निकली नाबालिग प्रेमी गिरफ्तार |                 दतिया : डायनामाइट में पत्थर मारते ही विस्फोट, दो युवकों की मौत |                इंदौर : फर्जी बिल कांड में तीन कर्मचारी बर्खास्त |                इंदौर : कांग्रेस नेता मनोज सुले ने अपने कोल्ड स्टोरेज में फांसी लगाकर की अत्महत्या |                रतलाम : गला दबाकर पत्नी की हत्या कर आत्महत्या दिखाने के लिए मुंह में डाला जहर |                आलीराजपुर : शादी में जा रहे 2 भाइयों की ट्रक की चपेट में आने से मौत |                राजगढ़ : जंगल में पेड़ पर लटका मिला 72 दिन से गायब युवक का कंकाल |                झाबुआ : साड़ी के फंदे में फर्श पर मिला युवक का शव, हत्या की आशंका |                  
प्रधानमंत्री आवास योजना......सरपंच और सचिव ने पात्र हितग्राहियो का पैसा मारकर, अपने सगों के खाते मे किया ट्रांसफर।

भोपाल। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्राम पंचायत खजूरीकलां की  सरपंच भूलीबाई जगदीश और सचिव गौरम सिंह गौर ने मिलकर पात्र हितग्राहियो के हक का पैसा अपने हितग्राहियो को दिया। गड़बड़ी सामने आने पर, पीड़ितो ने इस मामले की शिकायत कलेक्टर तरुण पिथौड़े से की है।

दरअसल, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत केंद्र सरकार की ओर से ग्रामीण इलाको के ऐसे लोग जिनके पास आवास नहीं हैं, उनको मकान बनाने के लिए सवा लाख रुपए की मदद की जाती है। योजना के तहत उक्त राशि पात्र हितग्राही के बैंक खाते में जमा कराई जाती है। हितग्राही का प्रस्ताव पंचायत की और से तैयार किया जाता है। चयनित हितग्राहियो की सूची सीईओ जनपद पंचायत को भेजने का जिम्मा भी पंचायत का होता है। इसी का फायदा उठाते हुए सरपंच और सचिव ने पात्र हितग्राहियो से दस्तावेज तो लिए, लेकिन पैसा उनके खाते में न डालकर, सरपंच और सचिव ने अपने चहेते 22 लोगो के खाते में डलवा दिए। इतना ही नहीं जिन लोगो की मृत्यु हो चुकी है उन्हें भी योजना का लाभ दिलवा दिया। प्रकरण निरस्त न हो, इसके लिए दूसरे लोगो के आवासो की तस्वीरें लगा दीं। ग्राम पंचायत खजूरियाकलां के पीड़ित कमल सिंह, रमेश, विष्णु, जसवंत सिंह, हेमाबाई, लखपत, हरीसिंह व रामबाबू ने इसकी लिखित शिकायत कलेक्टर से की है। कलेक्टर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सीईओ जिला पंचायत सतीश कुमार एस को जांच का जिम्मा सौंपा है।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com