ब्रेकिंग न्यूज़ मुंबई : सलमान खान के घर फायरिंग के आरोप में गिरफ्तार आरोपी हिरासत में फंदे पर लटका मौत |                खंडवा : मार्कशीट में जन्मतिथि देखकर प्रेम विवाह करने वाली लड़की निकली नाबालिग प्रेमी गिरफ्तार |                 दतिया : डायनामाइट में पत्थर मारते ही विस्फोट, दो युवकों की मौत |                इंदौर : फर्जी बिल कांड में तीन कर्मचारी बर्खास्त |                इंदौर : कांग्रेस नेता मनोज सुले ने अपने कोल्ड स्टोरेज में फांसी लगाकर की अत्महत्या |                रतलाम : गला दबाकर पत्नी की हत्या कर आत्महत्या दिखाने के लिए मुंह में डाला जहर |                आलीराजपुर : शादी में जा रहे 2 भाइयों की ट्रक की चपेट में आने से मौत |                राजगढ़ : जंगल में पेड़ पर लटका मिला 72 दिन से गायब युवक का कंकाल |                झाबुआ : साड़ी के फंदे में फर्श पर मिला युवक का शव, हत्या की आशंका |                  
भोपाल एयरपोर्ट की सिक्योरेटी मे सेंध कर रन – वे पर पहुँचा युवक, किया बवाल यात्री परेशान

भोपाल रविवार शाम करीब 4.30 बजे भोपाल से उदयपुर जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट के सामने एक 21 वर्षीय युवक अचानक आ पहुंचा । उसने पार्किंग मे खड़े राधास्वामी सत्संग के हेलिकॉप्टर अगस्ता एड्व्लू-139 मे पत्थर मार-मार कर हेलिकॉप्टर के काँच, हेलिकॉप्टर का नोज तोड़ डाला । उसके बाद उदयपुर जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट जब रन-वे पर थी तो दौड़ते हुए उसके नोज पर भी किसी चीज़ को फेककर हमला कर दिया जिससे फ्लाइट अनियंत्रित हो गई । जिससे युवक फ्लाइट के फेन के सामने आने ही वाला था, पर तभी पायलट ने समझदारी कर इमरजेंसी ब्रेक लगा कर इंजन बंद कर दिया । जिससे युवक की जान बच गई नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था । एयरपोर्ट अफसरो के मुताबिक युवक स्टेट हैंगर के गेट से शाम करीब 4.30 बजे एयरपोर्ट मे सीआईएसएफ जवान की जैकेट पहन कर दाखिल हुआ था, जिससे गेट पर खड़े गार्डों को पहचानने मे गलतफहमी हो गई ओर उन्होने उसे अंदर जाने दिया । उसके बाद युवक स्टेट हैंगर के बाहर एमपी पुलिस की चेकपोस्ट पर पहुंचा पर वहा भी जैकेट के कारण धोखा खा गए फिर स्टेट हैंगर के आगे सीआईएसएफ की चेकपोस्ट पर भी गार्ड को नकली आईडी दिखाई जिससे गार्ड ने उसे रन – वे पर जाने दिया । रन – वे पर जाने के बाद युवक ने सारी घटना को अंजाम देना शुरू किया तब तक सभी यात्री अपनी सुरक्षा पेटिया बांध चुके थे । फ्लाइट को रन–वे पर ले जाने के मात्र 3 मिनिट बाद ही फ्लाइट को रोककर इंजन को बंद कर दिया गया । फ्लाइट मे मौजूद एयरहोस्टेस ने अगले गेट खोले जब जाकर स्पाइस जेट का स्टाफ अंदर गया । बाद मे सीईएसएफ की गाड़ी और एयरपोर्ट स्टाफ ने मिलकर युवक को पकड़ लिया । इसके कुछ देर बाद फ्लाइट का इंजन फिर से शुरू हुआ, पार्किंग वे मे लोटने के लिए सभी यात्रियो को उनके हैंड बेग के साथ नीचे उतारा गया । बस से फ्लाइट से उतरे यात्रियो को एयरपोर्ट बिल्डिंग मे वापस लाया गया, वहाँ दुबारा से बोर्डिंग पास दिए गए, दुबारा से चेकिंग और सुरक्षा जांच हुई । तब जाकर रात 7.50 पर फ्लाइट ने उड़ान भरी और रात 9.1 बजे उदयपुर मे लेंड किया । इन सभी के बीच यात्रियो को काफी परेशानिया उठानी पड़ी और वे स्पाइस जेट की सुरक्षा इंतजामों से काफी नाराज हुए।

सीईएसएफ ने की पूछताछ मे पाया की युवक की मानसिक हालत खराब-  

सीआईएसएफ की पूछताछ मे पता चला की युवक का नाम योगेश त्रिपाठी 21 वर्ष निवासी 11 क्वार्टर है । योगेश ने बीसीए की पढ़ाई की है । वो कमांडो बनना चाहता है । पूछताछ मे योगेश ने असामान्य व्यवहार किया वो खुद को एक परफेक्ट कमांडो के रूप मे देख रहा है और पुछे गए सवालो के उल्टे – सीधे जवाब दे रहा है । जिससे लगता है कि उसका दिमागी संतुलन ठीक नही है , उसका मेंटल परीक्षण कराया जायगा।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com