ब्रेकिंग न्यूज़ मुंबई : सलमान खान के घर फायरिंग के आरोप में गिरफ्तार आरोपी हिरासत में फंदे पर लटका मौत |                खंडवा : मार्कशीट में जन्मतिथि देखकर प्रेम विवाह करने वाली लड़की निकली नाबालिग प्रेमी गिरफ्तार |                 दतिया : डायनामाइट में पत्थर मारते ही विस्फोट, दो युवकों की मौत |                इंदौर : फर्जी बिल कांड में तीन कर्मचारी बर्खास्त |                इंदौर : कांग्रेस नेता मनोज सुले ने अपने कोल्ड स्टोरेज में फांसी लगाकर की अत्महत्या |                रतलाम : गला दबाकर पत्नी की हत्या कर आत्महत्या दिखाने के लिए मुंह में डाला जहर |                आलीराजपुर : शादी में जा रहे 2 भाइयों की ट्रक की चपेट में आने से मौत |                राजगढ़ : जंगल में पेड़ पर लटका मिला 72 दिन से गायब युवक का कंकाल |                झाबुआ : साड़ी के फंदे में फर्श पर मिला युवक का शव, हत्या की आशंका |                  
सीआईडी द्वारा पेश किए चालान मे...... मोनिका को लालच देकर अवैध कार्य कराने मे श्वेता जैन, अभिषेक और आरती दयाल मुख्य दोषी साबित।

 इंदौर। जिला अदालत ने बुधवार को बहुचर्चित हनीट्रैप मामला के तीनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 370, 370-ए व 120-बी के तहत आरोप तय किए। उनके के खिलाफ ट्रायल प्रेग्राम 18 फरवरी को अदालत में पेश होगा। वही, सबूतो के सभव ने आरोपी श्वेता स्वप्निल जैन को इस मामले से दोषमुक्त कर दिया गया हैं।  

 दरअसल, सीआईडी ने 27 दिसंबर 2019 को मानव तस्करी केस में चार आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया था। इस मामले में मोनिका यादव का बयान अहम था। जांच एजेंसी को 29 सितंबर 2019 को मोनिका यादव ने  बयान दिया था कि वह ग्राम संवासी, तहसील नरसिंहगढ़, जिला राजगढ़ की रहने वाली है। मोनिका ग्रेजुएशन करने भोपाल आई थी। उसकी परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी।

मोनिका फरवरी 2019 में अभिषेक के सम्पर्क में आई और दोनों की फोन पर बात होने लगी। एनजीओ में काम करने वाले अभिषेक ने मोनिका को आर्थिक मदद के बहाने अवैध कार्य में लगाया। मामले में पेश चालान और दस्तावेजों में पाए गए साक्ष्यों के आधार पर तीनों आरोपियों की मुख्य माना हैं।

कैसे बची श्वेता स्वप्निल जैन : कोर्ट ने कहा कि श्वेता स्वप्निल जैन के खिलाफ षड्यंत्र का आरोप है, लेकिन उसके कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। चालान में इस बात का भी कहीं जिक्र नहीं है कि श्वेता विजय जैन, आरती व अभिषेक के साथ मिलकर श्वेता स्वप्निल ने पीड़िता पर कोई दबाव बनाया। केस में कई ऑडियो, वीडियो , सीडी या अन्य दस्तावेज पेश किए गए। मोनिका यादव ने बयान में कहा था कि उसे इस बात की जानकारी थी कि श्वेता स्वप्निल के कई बड़े अधिकारियों से पहचान है। चालान में इसका जिक्र है। 

 

दस्तावेज देने में आनाकानी कर रही एसआईटी को दो दिन पहले हाईकोर्ट की इंदौर बेंच ने जमकर फटकार लगाई थी। इसके बाद एसआईटी ने आयकर के अफसरों को बुलाकर हनीट्रैप मामले की जांच से जुड़े लगभग 350 पेज के दस्तावेज आयकर विभाग को सौंप दिए हैं। जानकारी के मुताबिक एसआईटी को पत्र लिखकर विभाग ने हनीट्रैप से जुड़े दस्तावेज मांगे थे।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com