ब्रेकिंग न्यूज़ मुंबई : सलमान खान के घर फायरिंग के आरोप में गिरफ्तार आरोपी हिरासत में फंदे पर लटका मौत |                खंडवा : मार्कशीट में जन्मतिथि देखकर प्रेम विवाह करने वाली लड़की निकली नाबालिग प्रेमी गिरफ्तार |                 दतिया : डायनामाइट में पत्थर मारते ही विस्फोट, दो युवकों की मौत |                इंदौर : फर्जी बिल कांड में तीन कर्मचारी बर्खास्त |                इंदौर : कांग्रेस नेता मनोज सुले ने अपने कोल्ड स्टोरेज में फांसी लगाकर की अत्महत्या |                रतलाम : गला दबाकर पत्नी की हत्या कर आत्महत्या दिखाने के लिए मुंह में डाला जहर |                आलीराजपुर : शादी में जा रहे 2 भाइयों की ट्रक की चपेट में आने से मौत |                राजगढ़ : जंगल में पेड़ पर लटका मिला 72 दिन से गायब युवक का कंकाल |                झाबुआ : साड़ी के फंदे में फर्श पर मिला युवक का शव, हत्या की आशंका |                  
अन्य राज्यो की तरह ब्लैक फंगस मध्य प्रदेश मे भी महामारी बना

भोपाल

हरियाणा , राजस्थान , उप्र॰, व अन्य राज्यो के बाद अब मध्यप्रदेश मे भी ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर दिया गया है। शुक्रवार को कोरोना कोर ग्रुप की बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इससे मरीजों,म्रतको और इलाज का कोरोना की तरह ही पूरा रिकॉर्ड रखेगी। साथ ही यह भी देखा जाएगा की इसका इलाज कैसे किया जा रहा है और कोई भी अस्पताल इसका इलाज करने से मना तो नही कर रहा है। ओर ब्लैक फंगस के इलाज मे लग रही द्वाईया ओर इंजेक्शन की सप्लाई को बराबर रखना भी सरकार की जिम्मेदारी होगी। बता दें कि एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलो को देखते ही राज्यो को कहा कि इसे महामारी घोषित करे और इलाज कि जिम्मेदारी लें।

इंदौर में ब्लैक फंगस के 8 ऐसे मरीज मिले है जिन्हे कोरोना नहीं हुआ था।  इस बीमारी के कारणो कि जांच के लिए गठित कमेटी के सामने इसका खुलासा हुआ हैं। ब्लैक फंगस नारीजो का एंटी बॉडी टेस्ट कराया जाएगा, जिससे पीटीए चलेगा कि इन्हे कोरोना हुआ था या नहीं, यह संभव है कि इन मरीजो को माइल्ड संक्रामण हुआ हो और मरीजो को पता ही नहीं चला हो। साथ ही जबलपुर मे ब्लैक फंगस के चलते एकऔर नयी मुसीबत आ गई है। प्रदेश मे व्हाइट फंगस मिलने का पहला केस सामने आया है। मेडिकल कॉलेज ईएनटी विभागाध्यक्ष और वार्ड प्रभारी डॉ।कविता सचदेवा ने बताया कि 17 मई को एक 55 वर्षीय मरीज का ऑपरेशन किया गया था,जिसकी जांच रिपोर्ट बाद मे आई। जांच मे व्हाइट फंगस कि पुष्टि हुई है। मरीज को कोरोना हो चुका है,पर यह नहीं कहा जा सकता कि व्हाइट फंगस कोरोना के बाद हुआ है। यह प्रदेश का पहला मरीज है जिसके ऑपरेशन के दोरान व्हाइट फंगस मिलने कि पुष्टि हुई है।

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com